भारत बनाम बांग्लादेश पहले T20 में होंगे बड़े बदलाव, देखें कैसी हो सकती है प्लेइंग 11

IND Vs BAN T20 Playing 11: भारतीय क्रिकेट टीम रविवार, 6 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर के नवनिर्मित श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में तीन मैचों की T20 सीरीज का पहला मैच खेलने जा रही है। टेस्ट सीरीज में 2-0 की शानदार जीत के बाद भारतीय टीम अब अपनी वाइट बॉल क्रिकेट का हुनर दिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है। खास बात यह है कि यह मैच सूर्यकुमार यादव के लिए बेहद खास होगा क्योंकि वह घरेलू मैदान पर पहली बार भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में वे अपनी कप्तानी में भारत को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

मिडल ऑर्डर में अनुभवी खिलाड़ी होंगे शामिल 

टीम इंडिया ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें सिर्फ एक सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा को चुना गया है। उनके साथ सलामी जोड़ीदार के रूप में संजू सैमसन को बल्लेबाजी क्रम में प्रमोशन मिलने की संभावना है। सैमसन का विकेटकीपर की भूमिका के साथ बल्लेबाजी में योगदान महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। शुभमन गिल, ऋषभ पंत और अन्य बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम का मिडल ऑर्डर पुराने चेहरों पर निर्भर रहेगा। 

सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, जबकि रियान पराग चौथे नंबर पर आ सकते हैं। हार्दिक पांड्या की लंबे समय बाद वापसी होगी और वह पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। छठे नंबर पर रिंकू सिंह का नाम लगभग तय है।

गेंदबाजी में युवा चेहरों का होगा दबदबा

गेंदबाजी में, अक्षर पटेल की अनुपस्थिति में वाशिंगटन सुंदर सातवें नंबर पर ऑलराउंडर के रूप में खेलेंगे। स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी रवि बिश्नोई के कंधों पर होगी, जबकि वरुण चक्रवर्ती को अभी अपनी वापसी का इंतजार करना होगा। तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह की अगुआई में डेब्यू करने वाले हर्षित राणा और मयंक यादव को मौका दिया जाएगा। भारतीय टीम का यह युवा गेंदबाजी आक्रमण बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद में उतरेगा।

भारत बनाम बांग्लादेश पहले T20 मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन 

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (WK), सूर्यकुमार यादव (C), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, हर्षित राणा, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now