PKL 11: प्रो कबड्डी लीग 2024 11 के शेड्यूल में मामूली से बदलाव का ऐलान, जानें नई तारीखें और मुकाबले

 Pro Kabaddi League 2024 schedule Changed: प्रो कबड्डी लीग का 11वां संस्करण 18 अक्टूबर 2024 से शुरू होने जा रहा है, जिसमें कुछ छोटे बदलाव किए गए हैं। हालांकि मैचों की तारीखों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, लेकिन कुछ तारीखों पर पहले और दूसरे मैच के क्रम में अदला-बदली की गई है। टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला तेलुगू टाइटंस और बेंगलुरु बुल्स के बीच हैदराबाद के गचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेला जाएगा।

PKL 2024 का शेड्यूल और फॉर्मेट 

इस साल PKL तीन शहरों में आयोजित किया जा रहा है। 18 अक्टूबर से 9 नवंबर तक मुकाबले हैदराबाद के गचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले जाएंगे। इसके बाद लीग का अगला चरण 10 नवंबर से 1 दिसंबर तक नोएडा इंडोर स्टेडियम में होगा, और अंतिम चरण 3 दिसंबर से 24 दिसंबर तक पुणे के बालेवाड़ी बैडमिंटन स्टेडियम में खेला जाएगा।

तेलुगू टाइटंस के स्टार रेडर पवन सहरावत का मुकाबला बेंगलुरु बुल्स के प्रदीप नरवाल के साथ होने वाला है, जो इस सीजन बेंगलुरु के लिए वापसी कर रहे हैं। प्रशंसकों को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है।

PKL 2024 में शेड्यूल के बदलाव

PKL के 11वें संस्करण के शेड्यूल में बदलाव करते हुए कुछ तारीखों के पहले और दूसरे मैच को स्वैप किया गया है। हालांकि, कुल मैचों की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यहां देखें नए बदलाव:

  • 23 अक्टूबर: तमिल थलाइवाज बनाम पुणेरी पल्टन (मैच 11), गुजरात जायंट्स बनाम यू मुंबा (मैच 12)
  • 2 नवंबर: यूपी योद्धा बनाम पटना पाइरेट्स (मैच 29), बेंगलुरु बुल्स बनाम तेलुगू टाइटंस (मैच 30)
  • 3 नवंबर: बंगाल वारियर्स बनाम हरियाणा स्टीलर्स (मैच 31), पुणेरी पल्टन बनाम यू मुंबा (मैच 32)
  • 18 नवंबर: तेलुगू टाइटंस बनाम हरियाणा स्टीलर्स (मैच 61), बेंगलुरु बुल्स बनाम यू मुंबा (मैच 62)
  • 21 नवंबर: बंगाल वारियर्स बनाम तेलुगू टाइटंस (मैच 67), बेंगलुरु बुल्स बनाम हरियाणा स्टीलर्स (मैच 68)

इन छोटे बदलावों के बावजूद, प्रशंसकों का उत्साह चरम पर है और वे अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर उत्सुक हैं। लीग का यह सीजन पहले से ज्यादा रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि यह तीन अलग-अलग शहरों में आयोजित होगा, जिससे देशभर के प्रशंसकों को लाइव मुकाबले देखने का मौका मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now