HIL Auction में हरमनप्रीत सिंह बने सबसे महंगे खिलाड़ी, नीलामी में 16 करोड़ से ज्यादा खर्च

HIL Auction: हॉकी इंडिया लीग (HIL) की नीलामी में पहले दिन भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सबसे महंगे खिलाड़ी का खिताब अपने नाम किया। सूरमा हॉकी क्लब ने इस ड्रैग-फ्लिकर को 78 लाख रुपये में खरीदा, जिससे वह इस नीलामी के सबसे कीमती खिलाड़ी बन गए। सभी आठ फ्रेंचाइजियों ने मिलकर पहले दिन कुल 16 करोड़ 88 लाख रुपये खर्च किए। जिसमें भारतीय और विदेशी दोनों खिलाड़ियों को मोटी रकम दी गई। इस नीलामी में देश-विदेश के बड़े खिलाड़ियों की बोली लगी, जिसने पूरे हॉकी जगत का ध्यान आकर्षित किया।

भारतीय खिलाड़ियों पर लगी मोटी बोली

इस नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों पर खास ध्यान दिया गया। हरमनप्रीत, अभिषेक और हार्दिक के अलावा कई अन्य प्रमुख खिलाड़ियों की भी बड़ी बोली लगी।अमित रोहिदास को तमिलनाडु ड्रैगन्स ने 48 लाख रुपये में खरीदा, जबकि जुगराज सिंह को श्राजभिषा बंगाल टाइगर्स ने इतनी ही राशि में खरीदा।

गोलकीपर के रूप में सूरज करकेरा और पवन को क्रमशः टीम गोनासिका और दिल्ली एसजी पाइपर्स ने 22 और 15 लाख रुपये में खरीदा। इसके अलावा, भारतीय टीम के अन्य प्रमुख खिलाड़ी जैसे मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, ललित कुमार उपाध्याय और सुमित पर भी फ्रेंचाइजियों ने बड़ी बोली लगाई।

टॉप-5 सबसे महंगे प्लेयर्स की लिस्ट

  1. हरमनप्रीत सिंह (इंडिया ) – सूरमा हॉकी क्लब – 78 लाख रुपये
  2. अभिषेक (इंडिया ) – श्राची राढ़ बंगाल टाइगर्स – 72 लाख रुपये
  3. हार्दिक सिंह (इंडिया ) – यूपी रुद्रास – 70 लाख रुपये
  4. गोंजालो पेइलाट (जर्मनी) – हैदराबाद तूफान्स – 68 लाख रुपये
  5. जिप यानसेन (नीदरलैंड) – तमिलनाडु ड्रैगन्स – 54 लाख रुपये

विदेशी खिलाड़ियों पर भी फ्रेंचाइजियों की नजर

नीलामी में सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नहीं, विदेशी सितारे भी आकर्षण का केंद्र बने। जर्मनी के गोंजालो पेइलाट सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी साबित हुए, जिन्हें हैदराबाद तूफान्स ने 68 लाख रुपये में खरीदा। इसके अलावा नीदरलैंड के जिप यानसेन को तमिलनाडु ड्रैगन्स ने 54 लाख रुपये में अपने दल में शामिल किया। आयरलैंड के गोलकीपर डेविड हार्टे को भी तमिलनाडु ड्रैगन्स ने 32 लाख रुपये में खरीदा।

पहले दिन की नीलामी ने यह साबित कर दिया कि हॉकी इंडिया लीग खिलाड़ियों के लिए एक सुनहरा मंच बन रहा है, जहां उन्हें न केवल अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है बल्कि आर्थिक रूप से भी फायदा हो रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now