रणजी ट्रॉफी 2024-25 में कर्नाटक के खिलाफ केरल की कप्तानी करेंगे संजू सैमसन, पूरी खबर देखें

Ranji Trophy 2024-25: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन ने हाल ही में अपना पहला T20I शतक बनाया और अब वह केरल क्रिकेट टीम के साथ रणजी ट्रॉफी 2024-25 सीजन की तैयारी में जुट गए हैं। सैमसन ने पंजाब के खिलाफ केरल का पहला मैच मिस किया था, लेकिन वह कर्नाटक के खिलाफ 18 अक्टूबर से अलूर क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

केरल ने अपने पहले मैच में पंजाब को आठ विकेट से हराया, जिसमें टीम की कप्तानी सचिन बेबी ने की थी। लेकिन सैमसन की वापसी के बाद, उम्मीद की जा रही है कि वह फिर से टीम की कमान संभालेंगे। पिछले सीजन में सैमसन के नेतृत्व में केरल ग्रुप स्टेज से बाहर हो गया था, लेकिन इस बार उनके बेहतरीन फॉर्म और अनुभव से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

सैमसन की वापसी से केरल की बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी। उनके साथ तेज गेंदबाज बेसिल एनपी भी टीम में शामिल हो गए हैं, जिससे केरल की गेंदबाजी भी मजबूत होगी। हालांकि, सैमसन के आने से विकेटकीपर मोहम्मद अज़हरुद्दीन को टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है।

कर्नाटक के खिलाफ होने वाला मैच केरल के लिए चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि प्रसिध कृष्णा और विजयकुमार वैशाक जैसे तेज गेंदबाज उनकी परीक्षा लेंगे। फिर भी सैमसन, सचिन बेबी, बाबा अपराजित, और रोहन कुन्नुम्मल जैसे अनुभवी बल्लेबाजों की मौजूदगी से केरल की टीम को जीत की उम्मीद है।

केरल की रणजी ट्रॉफी 2024-25 टीम

संजू सैमसन (C), सचिन बेबी, मोहम्मद अज़हरुद्दीन (WK), विष्णु विनोद (WK), केएम आसिफ, बेसिल थम्पी, बाबा अपराजित, जलज सक्सेना, आदित्य सरवटे, एमडी निधीश, अक्षय चंद्रन, फ़ज़िल फ़ानूस, वत्सल गोविंद, कृष्ण प्रसाद, रोहन कुन्नुम्मल, सलमान निज़ार, बेसिल एनपी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now