पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप टीम: T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप टीम: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में कुछ नए चेहरों को जगह दी गई है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम बाबर आजम की कप्तानी में लगातार तीसरी बार टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रही है और 2009 के बाद खिताब जीतने को बेकरार है। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीमों का ऐलान करने वाली पाकिस्तान 20वीं टीम है। 

पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप टीम

आईसीसी का आगामी टी20 टूर्नामेंट संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन देशों में खेला जाएगा। बाबर आजम के नेतृत्व वाली 15 सदस्यीय टीम इस बार पूरे जोश के साथ अपने दूसरे टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने को बेकरार है। PCB ने ना ही 15 सदस्यीय टीम में किसी उप-कप्तान की घोषणा की और ना ही रिजर्व खिलाड़ियों की।

ये भी पढ़े- T20 वर्ल्ड कप 2024 वार्म-अप मैचों का शेड्यूल, जानें भारत का मुकाबला किस टीम से होगी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में पांच पेस एक्सप्रेस को किया गया है शामिल 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पांच विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ टूर्नामेंट में उतरेगी। वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान ने अपने तेज गेंदबाजों पर अधिक भरोसा जताया है। युवा तेज गेंदबाज अब्बास अफरीदी ने अंतिम समय में टीम में अपनी जगह बनाई है। इस टूर्नामेंट के लिए संन्यास से वापस आने वाले बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम और लेगस्पिनर अबरार अहमद को 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।

Pace sensation शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तानी गेंदबाजी क्रम को लीड करेंगे और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से पहले उनका शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन,  पाकिस्तान को अपने दूसरे टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने की अच्छी उम्मीद दे रहा है। गौरतलब है कि ICC T20 World Cup 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज़ और यूएस की सह मेजबानी में किया जा रहा है और पहला मुकाबला Canada Vs USA के बीच 1 जून को खेला जायेगा।

पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप टीम 2024

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी अंतिम 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है: 

बाबर आजम (कप्तान), सईम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, आजम खान (विकेटकीपर), उस्मान खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन शाह आफरीदी, शादाब खान, मोहम्मद आमिरश, अब्बास अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अबरार अहमद

ये भी पढ़े- जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सर्वश्रेष्ठ विराट कोहली बल्लेबाज माने जाने वाले के पास कितनी है कुल संपत्ति

T20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम के ग्रुप मैच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 6 जून को डलास में अमेरिका के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इसके ठीक 2 दिन बाद 9 जून को न्यूयॉर्क में पाकिस्तानी टीम अपने आर्क राइवल भारत के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। 

Date Against  Venue 
6 June 2024 USA Dallas 
9 June 2024 INDIA  New York 
11 June 2024 CANADA New York 
16 June 2024 IRELAND  Lauderhill 

भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान दोनों को एक ही ग्रुप अर्थात् ग्रुप-A में रखा गया है। ग्रुप-A में भारत और पाकिस्तान के अलावा यूएसए, पाकिस्तानी और आयरलैंड की टीम है। क्रिकेट फैंस खासतौर पर भारत-पाक मुकाबले का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।

जानें कब है भारत बनाम पाकिस्तान की टक्कर 

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे डिमांडिंग मैच अर्थात् भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को अमेरिका के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (न्यूयॉर्क) में खेला जाएगा।

 में भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए सभी तैयारियां जोरों पर है. यह मैच अमेरिका के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (न्यूयॉर्क) में 9 जून को खेला जायेगा. मैच के लिए स्टेडियम को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

ये भी पढ़े- भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले अभ्यास मैच से विराट कोहली रहेंगे गुम, जानें क्या है पूरा मामला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

1 thought on “पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप टीम: T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका”

Leave a Comment