रोहित शर्मा नेट वर्थ 2024: “हिटमैन” के नाम से प्रसिद्ध भारतीय कप्तान सालाना कमाते है करोड़ों, जानिए रोहित शर्मा की कुल संपत्ति

रोहित शर्मा नेट वर्थ 2024:  रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे मस्तमौला क्रिकेटरों में से एक है। हिटमैन के नाम से पाॅपुलर रोहित ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी बल्कि अपने मजाकिया अंदाज के लिए भी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 30 अप्रैल को अपना 37वां जन्मदिन मनाया। रोहित शर्मा फिलहाल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने रहे ICC T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहें है। रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की भी कप्तानी कर चुके है और उनकी ही कप्तानी में Mumbai Indians (MI) ने 5 IPL Trophy अपने नाम की है। गरीबी में बीते बचपन को पीछे छोड़कर आज रोहित शर्मा अकेले करोड़ों के मालिक है। कभी परिवार के साथ एक छोटे से कमरे में रहने वाले रोहित आज मुंबई के सबसे पॉश इलाके, जहां से पूरी मुंबई और अरेबियन सी का नजारा दिखता है, में एक बेहद लग्जीरियस अपार्टमेंट के मालिक है। आज रोहित शर्मा के पास लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन, बंगला और करोड़ों की प्राॅपटी है। आइए जानते है टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की सालाना कमाई और रोहित शर्मा की कुल संपत्ति 2024 के बारें में।

रोहित शर्मा नेट वर्थ 2024|रोहित शर्मा की कुल संपत्ति 2024

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और विश्व क्रिकेट में “हिटमैन” के नाम से प्रसिद्ध रोहित शर्मा की कुल संपत्ति 2024 में 214 करोड़ रुपये मानी जा रही है। पिछले कुछ सालों में उनकी कमाई में काफी बढ़ोतरी हुई है। रोहित शर्मा न केवल क्रिकेट से, बल्कि विज्ञापनों और ब्रांड एंडोर्समेंट्स से भी अच्छी-खासी कमाई करते हैं।

रोहित शर्मा का जीवन बहुत ही शाही और शानदार है। उन्होंने अपनी मेहनत और खेल प्रतिभा के बल पर यह मुकाम हासिल किया है। मुंबई में उनका एक शानदार घर है और उनके पास महंगी गाड़ियों का भी अच्छा खासा कलेक्शन है। रोहित शर्मा की लोकप्रियता दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, जिससे उनकी कमाई में और भी इजाफा हो रहा है। क्रिकेट के मैदान पर उनकी धमाकेदार पारियों ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है और आज वे एक लग्जीरियस लाइफ जी रहे हैं।

ये भी पढ़े- आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी, जानें कब है भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

रोहित शर्मा का आलीशान और खुबसूरत घर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर चुके रोहित शर्मा मुंबई के सबसे पॉश इलाके वर्ली में एक शानदार और लगजीरियस अपार्टमेंट के मालिक है, जिसमें वह अपने परिवार साथ रहते है। बिल्डिंग की 29वीं मंजिल पर रोहित का 4BHK अपार्टमेंट है जिसकी वर्तमान कीमत 30 करोड़ रुपये आंकी गई है। रोहित शर्मा का घर ऐसे लोकेशन पर है जहां से पूरा अरब सागर का व्यू दिखता है। बता दें कि इससे पहले रोहित शर्मा लोनावला में 5.25 करोड़ के एक खूबसूरत घर में रहते थे।

ये भी पढ़े- बाबर आजम की कुल संपत्ति, जीवन परिचय, उम्र, फैमिली, नेटवर्थ, अचीवमेंट और कुछ रोचक जानकारियाँ

रोहित शर्मा के पास है शानदार और महंगी गाड़ियों का कलेक्शन

रोहित शर्मा कई बार इंटरव्यूज में बता चुके है कि उन्हें बचपन से ही गाड़ियों में काफी रूचि रही है। आज रोहित शर्मा के पास करोड़ों रूपये की लग्जरी कारों का एक शानदार कलेक्शन हैं। हिटमैन की लगजीरियस कार कलेक्शन में टोयोटा सुजुकी, मर्सिडीज-बेंज जीएलएस 350डी, लेम्बोर्गिनी उरुस के अलावा हायाबुसा जैसे बाइक कलेक्शन भी शामिल है।

रोहित शर्मा कार कलेक्शन
                                                                         रोहित शर्मा कार कलेक्शन

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की सलाना कमाई

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहें रोहित शर्मा नेशनल टीम के लिए क्रिकेट खेलने और आईपीएल के अलावा ब्रांड प्रमोशन्स के जरिए सालाना एक मोटी कमाई करते है। इसके अतिरिक्त रोहित शर्मा ने कई कंपनियों में अच्छा खासा निवेश भी किया है। साथ ही रोहित शर्मा रियल स्टेट में निवेशक है। आईपीएल 2024 से रोहित शर्मा की कमाई 16  करोड़ रुपये है। वहीं बीसीसीआई से उन्हें सैलरी के रूप 7 करोड़ रुपये मिलते है और मैच फीस अलग से। इसके अलावा रोहित कई प्रतिष्ठित ब्रांड से जुड़े हुए है। एक रिपोर्ट के अनुसार रोहित शर्मा हर महीने तकरीबन 2 करोड़ रूपये की कमाई करते है।

ये भी पढ़े- श्रेयस अय्यर नेट वर्थ:11.85 करोड़ के घर में रहते हैं केकेआर के कप्तान जानें कितनी है कुल संपत्ति

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

1 thought on “रोहित शर्मा नेट वर्थ 2024: “हिटमैन” के नाम से प्रसिद्ध भारतीय कप्तान सालाना कमाते है करोड़ों, जानिए रोहित शर्मा की कुल संपत्ति”

Leave a Comment