आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024: सुरेश रैना के अनुसार आगामी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली या ऋषभ पंत नहीं बल्कि ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का एक्स फैक्टर

आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित एंड कंपनी पूरी तरह तैयार है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इन दिनों न्यूयॉर्क में जमकर अभ्यास कर रही है। टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली भी कल न्यूयॉर्क पहुंचकर टीम इंडिया से जुड़ गए, हालांकि विराट कोहली का 1 जून को बांग्लादेश के लिए एकमात्र वार्म अप मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है। चूंकि विराट कोहली ने वीजा के लिए देर से अप्लाई किया था, इसलिए वह टीम के साथ अमेरिका के लिए रवाना नहीं हो पाएं थे। अब जबकि विराट पहुंच चुके है, टीम इंडिया अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने रही है और आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना ने एक इवेंट में आगामी टूर्नामेंट में इंडिया के एक्स फैक्टर की बात की और इस पर बात करते हुए सुरेश रैना ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव और ऋषभ पंत नहीं बल्कि एक युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी पर दांव खेला है। उनके अनुसार वह खिलाड़ी टीम इंडिया के वर्ल्ड कप सूखे को खत्म कर सकता है बशर्ते उसका सही से इस्तेमाल हो।

ये भी पढ़े-  श्रेयस अय्यर नेट वर्थ:11.85 करोड़ के घर में रहते हैं केकेआर के कप्तान जानें कितनी है कुल संपत्ति

आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 इवेंट के दौरान आखिर सुरेश रैना ने क्या कहा ?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार सुरेश रैना ने नोएडा में वर्ल्ड चैंपियंस लीग के एक इवेंट में आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 पर बातचीत के दौरान कहा, “टीम इंडिया को सीरियसली शिवम दुबे को वर्ल्ड कप में खिलाने पर सोचना चाहिए, शिवम दुबे के पास एक जगह खड़े होकर बड़े-बड़े छक्के लगाने की ताकत है जो काफी  दुर्लभ है। चूंकि वेस्टइंडीज की पिचों पर स्पिनरों का बोलबाला अधिक रहने की संभावना है और शिवम दुबे स्पिनर को बड़े हिट्स लगाने से कतराते नहीं है, ऐसे में सुपर 8 में वेस्टइंडीज की पिचों पर वह टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर बनकर उभर सकते है बशर्ते रोहित शर्मा उन्हें रोल क्लारीटी दें। यशस्वी जायसवाल भी एक अलग तरह के बल्लेबाज है, काफी आक्रमक है और टीम इंडिया को उनसे एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। अगर जरूरत पड़ती है तो शिवम दुबे गेंदबाजी भी कर सकते है। सुरेश रैना के अनुसार रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को गंभीरता से शिवम दुबे को अंतिम एकादश में शामिल करने पर सोचना चाहिए।

ये भी पढ़े- केकेआर के आईपीएल चैंपियन बनते ही CSK के पूर्व स्टार खिलाड़ी ने कोहली पर साधा निशाना, जाने पूरा मामला

शिवम दुबे ने IPL 2024 में लगाए है 28 छक्के 

बात करें शिवम दुबे की तो 2023 की तुलना में आईपीएल 2024 उनके लिए उतना खास नहीं रहा है। हालांकि IPL 2024 के पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही शिवम दुबे ने टीम इंडिया के आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 Squad में जगह बनाई। IPL 2024 से पहले जनवरी में खेले गए अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी दुबे ने दमदार प्रदर्शन किया था। दो मैचों में 124 रन बनाए थे। वहीं IPL 2024 में CSK की तरफ से खेलते हुए शिवम दुबे ने लंबे-लंबे छक्के लगाए थे। शिवम दुबे IPL 2024 सीजन के 14 मैचों में कुल 396 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 28 छक्के भी लगाए।

शिवम दुबे आईसीसी मेंस T20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने चयन को सही साबित करना चाहेंगे, क्योंकि दुबे को रिंकू सिंह से पहले टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में जगह दी गई है।

ये भी पढ़े- T20 वर्ल्ड कप 2024 वार्म-अप मैचों का शेड्यूल, जानें भारत का मुकाबला किस टीम से होगी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment